Adsense Page Level Ads Beta for Mobile Sites in Hindi

/
/
542 Views

Mobile Site Par Adsense Page Level Ads (Beta) kaise use kare

Adsense Page Level Ads आज इस लेख में Adsense Page Level Ad के बारे में जानेंगे। आज के में सभी के हाथों में Smartphone आ गया है। लोग पहले के मुकाबले Laptop और Desktop का इस्तेमाल करना कम कर दिए है। Laptop को हर समय अपने साथ रखना मुमकिन नहीं है। लेकिन लैपटॉप के अपेक्षा में स्मार्टफ़ोन को हमेशा आप अपने पास रखते है। इसीलिए सभी वेबसाइट की ट्रैफिक ज्यादातर मोबाइल से आती है।



Adsense Page Level Ads Beta for Mobile Sites

Page Level Ads in Hindi – Google Adsense ने Page Level Ads को 2015 में प्रारंभ किया था। Page Level Ads पब्लिशर और विजिटर दोनों के लिए एक अच्छा अनुभव है। विशेष रूप से यह ऐड उन वेबसाइट के लिए तैयार किया गया है। जिनका ज्यादातर ट्रैफिक मोबाइल के जरिये आता हो। इस Page Level Ads के लिए वेबसाइट या ब्लॉग का Mobile Friendly होना जरुरी है। इस Ad Service के इस्तेमाल से आपका Revenue भी बढेगा।

Anchor / Overlay Ads and Vignette Ads

Adsense Page Level Ads में दो प्रकार के ऐड होते है। (1). Anchor / Overlay Ads (2). Vignette Ads

(1). Anchor / Overlay Ads इसमें निचे की ओर (Bottom Side) में Ad दिखता है। कोई भी Visitor जब High End Mobile के जरिये आपके Blog को Visit करता है। तब Smartphone के Screen के Bottom में Ads दिख रहा होता है। इससे क्लिक होने की संभवना ज्यादा हो जाती है। और इससे आपकी Revenue में इजाफा होता है।



(2). Vignette Ads इसमें pop-up की तरह Ads आ जाता है। लेकिन Visitor चाहे तो skip भी कर सकता है। जब भी कोई Visitor आपके Blog में आता है तो full Page Ads Visitor के सामने आ जाता है। जिससे क्लिक होने के Chances बढ़ जाती है।

आप चाहे तो दोनों Ads लगा सकते है। यह आपके ऊपर नर्भर करता है की दोनों लगाये या कोई एक लगाये। इससे Adsense Policy का कोई उलंघन भी नहीं होता है। लेकिन आपका ब्लॉग Full Responsive होना बेहद जरुरी है। ध्यान रहे यह केवल High End Mobile पर ही दिखेगा। तो चलिए जानते है की Adsense Page Level Ad को Mobile Site में कैसे इस्तेमाल करें।

WordPress Blog me Adsense Page Level Ads ko Add Kare

Step 1



सबसे पहले आप अपने Adsense Account में लॉग इन हो जाइये। उसके बाद My Ads पर क्लिक करें। फिर Page Level Ads पर क्लिक करें। अब कोई भी एक या दोनों Ads को on कर दें। On करने के बाद निचे Get code का Option होगा। उसपर क्लिक करके Code को Copy कर लीजिये।

Adsense Page Level Ads

Step 2



अब अपने WordPress Blog में लॉग इन हो जाइये। उसके बाद Apperance पर क्लिक करे। फिर Editor पर क्लिक करें। अब Header.php पर क्लिक करें। अब CTRL F की मदद से <head> को Search करें। उसके निचे जो Code आपने Copy किया था उसे Paste कर दीजिये। जब Code Paste हो जाये फिर Update File पर क्लिक करके Save कर दें।

यह भी अवश्य पढ़े: Updraftplus Best Backup Restore WordPress Plugin

NOTE : <head> tag के नीचे या <body> के उपर Adsense Page Level Ads के Code को Paste करना है।

Blogspot Blog me Adsense Page Level Ad ko Add Kare

Step 1



सबसे पहले अपने Blogspot Blog में लॉग इन हो जाइये। उसके Template पर क्लिक करें। फिर Edit HTML पर क्लिक करें। अब CTRL F की सहायता से <head> को Find करें। अब जो आपने Page Level Ads के कोड को कॉपी किया था उसे <head> के नीचे Paste कर दें। Paste करने के बाद Save Template पर क्लिक कर दीजिये।

NOTE : <head> tag के नीचे या <body> के उपर Adsense Page Level Ads के Code को Paste करना है।

इसे भी पढ़े: How to insert Adsense Ad After First Post in Homepage on WordPress

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

It is main inner container footer text