Best Sex Positions for Pregnancy

/
/
310 Views

Sex Positions for Pregnancy

Best Sex Positions for Pregnancy – आज हम इस लेख में जानेंगे की प्रेगनेंसी के लिए कौन सा सेक्स पोजीशन अच्छा होता है। जब एक जोड़ा शादी के बंधन में बंधता है। शादी के कुछ वर्ष के संतान की इच्छा होती है। लेकिन कुछ वजहों से संतान सुख की पर्पटी नहीं हो पाती है। या यूँ कहे की देरी हो जाती है। कारण कई सारे हो सकते है, लेकिन सही पोजीशन के साथ सेक्स ना करना भी एक कारण हो सकता है। कुछ ऐसे सेक्स पोजीशन है, जो जल्दी कंसीव करने में मददगार होती है। तो चलिए जानते है उन Pregnant Sex Positions के बारे में।

यह भी अवश्य पढ़े : 6 Best sex Positions for Woman

Best Sex Positions for Pregnancy

Best Sex Positions for Pregnancy

1. Doggy Style – डॉगी स्टाइल

इस पोजीशन में स्त्री दोनों हाथ और घुटने के बल रहती है और पुरुष पीछे रहता है। Doggy Style को Rear Entry Position भी कहा जाता है। इस सेक्स पोजीशन में फीमेल सर्विक्स के पास स्पर्म जमा होता है। जिससे सम्भावना बढ़ जाती है। आपके इसे अजमाना चाहिए।

2. Missionary Position – मिशनरी पोजीशन

यह सेक्स करने का उत्तम तरीका है। साथ ही साथ कपल में यह अवस्था आसान भी माना जाता है। इस सेक्स पोजीशन में डीप पेनीट्रेशन होता है। जिससे गर्व ठहरने की सम्भावना बढ़ जाती है।

3. Spooning Position – स्पूनींग पोजीशन

प्रेगनेंसी के लिए यह पोजीशन उत्तम मानी जाती है। इसमें मर्द, औरत के पीछे होकर क्रिया करता है। यानी मर्द और दोनों चिपके हुए रहते है। इस पोजीशन में जल्दी कंसीव करने में मदद मिलती है। साथ ही साथ स्पूनिंग पोजीशन आरामदायक भी होता है।

4. Side by Side Position – साइड बाइ साइड पोजीशन

इस स्टाइल या पोजीशन में मर्द और औरत दोनों अगल-बगल लेटकर सम्भोग करते है। गर्भधारण के लिए इस पोजीशन को भी बेहतर कह सकते है।

ऊपर बताये गए सेक्स पोजीशन का अजमाए। आपको जल्द परिणाम मिलेंगे। उसके साथ साथ निम्न कुछ बातों पर ध्यान दे। आपको फायदा मिलेगा।

  • महिला को सेक्स के बाद उसी स्थिति में कुछ देर तक लेटे रहना चाहिए।
  • सेक्स के दौरान हिप्स को थोड़ा उपर की तरफ रखें। हिप्स के निचे तकिया भी लगा सकते है।
  • रॉक एंड रोलर और बटर फ्लाई जैसे पोजीशन को भी अजमाए। आपको अवश्य लाभ मिलेगा।

उम्मीद है Best Sex Positions for Pregnancy लेख आपको उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

1 Comments

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

It is main inner container footer text