How to Change Folder Color in Windows PC in Hindi

How to Change Folder Color in Windows 7, 8, 10 PC in Hindi / Urdu

Change Folder Color in Windows PC in Hindi / Urdu – हम सभी विभिन्न प्रकार के काम के लिए प्रतिदिन कंप्यूटर का इस्तेमाल करते है। जैसा की आपको पता है की Windows Operating System के Folder डिफ़ॉल्ट रूप से पीले रंग की होती है। आपके कंप्यूटर या लैपटॉप के फोल्डर अगर रंग बिरंगे हो, तो देखने में भी काफी बेहतरीन और अच्छे लगते है। आप फोल्डर में कलर का प्रयोग विभिन्न तरह से कर सकते है।


Change Folder Color in Windows PC in Hindi / Urdu – किसी डाटा को विशेष रंग के फोल्डर में रख सकते है। उदाहरण के लिए ब्लू कलर के फोल्डर में आप विडियो को रख रहे है। इससे बिना फोल्डर खोले आपको पता होता है उस रंग के फोल्डर में क्या देता रखा हुआ है। और देखने में भी काफी खुबसूरत लगता है। जो भी आपके कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करेगा, उसे भी काफी अच्छा लगेगा। उस व्यक्ति को अगर नहीं मालूम की Folder का Color कैसे Change करते है, तो वो व्यक्ति जरुर आपसे पूछेगा।



Change Folder Color in Windows PC in Hindi / Urdu – जैसा की आप जानते है की पुरे विश्व में सबसे ज्यादा PC में जो Operating System इस्तेमाल होता है, वो Windows है। Windows Operating System का इस्तेमाल करना भी आसान है। Windows में अधिकतर काम के लिए Command Prompt का इस्तेमाल किया जाता है।

Best Software to Change Folder Color in Windows 7, 8, 10 PC in Hindi

Change Folder Color in Windows PC in Hindi / Urdu – Windows के Folder में जो Default कलर होता है, वो काफी फीका सा लगता है। फोल्डर के रंग को बदला बहुत ही आसान है। कुछ ऐसे सॉफ्टवेर है, जिनके जरिये आप अपने Windows PC के Folder का Color को Change कर सकते है।



Folder Colorizer – Best Software to Change Folder Color in Hindi

How to Change Folder Color in Windows PC in Hindi

Best Software to Change Folder Color in Windows PC in Hindi / Urdu – Folder Colorizer यह एक छोटा और बेहतरीन सॉफ्टवेर है। इस सॉफ्टवेर की साइज़ मात्र 1.13 mb है। इस सॉफ्टवेर की वेबसाइट के अनुशार इसके उपभोक्ता की संख्या 2.5 मिलियन है, जो अपने आप में काफी बड़ी संख्या है। यह सॉफ्टवेर Windows xp, vista, 7, 8 इत्यादि पर आसानी से काम करता है। इसे इंस्टाल करना बहुत ही आसान है।



Best Software to Change Folder Color in Windows PC in Hindi- बस इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करिए। उसके बाद उस सॉफ्टवेर को इंस्टाल करे। जब इंस्टाल हो जाये तब पहली बार फोल्डर का कलर बदलेंगे तो आपसे ईमेल पूछेगा। फिर उस ईमेल में एक Confirm Activation का Mail मिलेगा। आपको उस Mail पर क्लिक करना होगा। अब आप जिस फोल्डर का रंग बदलना चाहते है, उस फोल्डर पर राईट क्लिक करे। उसके बाद आप Colorize के option पर क्लिक करे और अपनी पसंद का Color Change करे।

How to Change Folder Color in Windows PC in Hindi

FolderIco – Best Software to Change Folder Color in Hindi / Urdu

How to Change Folder Color in Windows PC in Hindi

Best Software to Change Folder Color in Windows PC in Hindi- यह भी एक अच्छा सॉफ्टवेर है, जिसकी मदद से आप अपने Windows PC के Folder का Color Change कर सकते है। इस सॉफ्टवेर का साइज़ मात्र 9.5 mb है। यह सॉफ्टवेर Windows vista, 7, 8, 8.1, 10, इत्यादि पर काम करता है। इस Software का इस्तेमाल करने के लिए आपके कंप्यूटर में कम से कम 128 mb RAM और 1000 MHZ Processor की आवश्यकता होती है।



Best Software to Change Folder Color in Windows PC in Hindi- इस डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल करे। इसे इंस्टाल और इस्तेमाल करना भी आसान है आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Folderlco - Change Folder Color in Hindi / Urdu

Computer ke Folder ka Color Kaise Change Karte hai

कंप्यूटर के फोल्डर का कलर बदल कैसे सकते है

|धन्यवाद|

No Responses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *