मोदी गवर्मेंट में भारत टॉप-100 देशों से बाहर

/
/
213 Views

मोदी गवर्मेंट में भारत टॉप-100 देशों से बाहर – Modi Goverment me India top 100 desh se bahar

2014 में जब भाजपा की मोदी गवर्मेंट आई थी। तब लोगो को मादी सरकार से काफी उम्मीदे थी। विकास के नाम पर लोगो ने पूर्ण बहुमत देकर भाजपा की इस मोदी गवर्मेंट को चुना। लेकिन जब से यह सरकार आई है, भारत का हाल दिन ब दिन बुरा होते जा रहा है। इससे पहले मोदी जी का नाम विश्व के 10 टॉप भ्रष्ट नेताओं में शामिल था।

वर्तमान की इस मोदी सरकार पर एक कहावत सटीक बैठती है, उंचे दुकान और फीके पकवान। एक विशेष रिपोर्ट के अनुसार देखा जाये, तो भारत को टॉप 100 देश के लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

मोदी सरकार के गलत फैसलों के कारण भारत को टॉप 100 देश की लिस्ट से बाहर होना पड़ा। पिछले साल मोदी सरकार ने नोटबंदी की थी। भाजपा की मोदी सरकार ने एक रात में ही देश का लगभग 90 प्रतिशत कैश को कैंसिल कर दिया था।

Modi Goverment me india top 100 desh ke list se bahar

इंडिया का GDP गिरा है

2015 में जो 7.6 प्रतिशत थी। वह घटकर वर्तमान में लगभग 6.6 प्रतिशत हो गयी है। यह गिरावट नोटबंदी के बाद से देखि जा रही है। आपको जानकर हैरानी होगी की श्रीलंका हमसे यानी भारत से आगे है।

भारत से श्रीलंका आगे है

जी हाँ आपने सही सुना श्रीलंका आगे हो गया है भारत से। भारत ने तेज गति से बढ़ने वाली अर्तव्यवस्था का ख़िताब खो दिया है। और इसमें श्रीलंका आगे निकल गया है। भारत का रैंक जहाँ 113वां है, वहीँ श्रीलंका ने 73वां रैंक प्राप्त किया है। यह वर्तमान की इस भारत सरकार के लिए शर्म की बात है।

दरअसल जब से भाजपा की मोदी सरकार आई है। यह अपने विकास के मुद्दे से भटक गयी है। वर्तमान की इस गवर्मेंट ने सिर्फ लोगो को जाती और धर्म के नाम पर बाटने का काम किया है।

इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

|Thank You|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

It is main inner container footer text