WordPress Appearance Editor Missing in Hindi / Urdu

/
/
538 Views

WordPress Appearance Editor Missing in Hindi

Appearance Editor Missing in hindi कभी कभी छोटी सी समस्या भी जानकारी के आभाव में बहुत बड़ी लगने लगती है। कुछ समय पहले मुझे अपने WordPress Blog के Theme में कुछ Edit करना था। तब मैं अपने एडमिन पैनल में लॉग इन हो गया। तब मैंने देख की Appearance में तो Editor का Option ही नहीं है। मुझे समझ में नहीं आया की क्या हो गया। सच कहूँ तो मैं थोडा सा परेशान हो गया।



Wordpress Appearance Editor Missing

Appearance Editor Missing in Hindi तब मैंने Manually ही Theme Editor का URLs टाइप करके Enter किया। लेकिन Theme Editor का Page खुलने की बजाये, एक Error Message दिख रहा है। वह Message था –

Sorry, you are not allowed to access this page.

Appearance Editor Missing

फिर मैंने अपने Hosting Service Provider के Customer Care में Call किया। लेकिन उन्होंने भी मेरी समस्या को नहीं सुलझाया। फिर मैंने कई सारे वेबसाइट और फोरम को तलाशना शुरू किया। लेकिन वहां भी कुछ हासिल नहीं हुआ। मुझे यह तो आशंका थी कोई WordPress Plugin की वजह से ऐसा हो रहा है। और वही हुआ यह समस्या iThemes Security Plugins की वजह से हो रही थी। iThemes Security Plugins की प्रत्येक Option को जांचने के बाद मुझे अपनी परेशानी का हल मिल गया। तो चलिए जानते है – Appearance Editor Missing in Urdu.

WordPress Theme Editor Missing in Hindi



How to Fix Missing WordPress Appearance Editor Option

Step 1

सबसे पहले अपने वर्डप्रेस ब्लॉग के एडमिन पैनल पर लॉग इन हो जाइये। अब आपको Dashboard में Security का Option होगा, उसपर क्लिक करें। फिर Setting पर क्लिक करें।

Wordpress Theme Editor Missing

Step 2



अब नीचे WordPress Tweaks का Option नजर आएगा। अब Configure Setting पर क्लिक करें। Appearance Editor Missing.

Wordpress Editor Missing in Urdu

Step 3


उसके बाद निचे File Editor में जाये। उसमें जो Disable File Editor का Option होगा, उसे Uncheck कर दीजिये। फिर Save Settings पर क्लिक करें।

Wordpress Editor Missing in Hindi

ऐसा करते ही Appearance में Editor का Option आ जायेगा। अब आप अपनी Theme को Edit कर सकते है। Appearance Editor Missing.



iThemes Security Plugins सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन है। यह आपके Admin Panel को सुरक्षा प्रदान करता है। आप इस प्लगइन के जरिये अपने  Admin Panel को Hide कैसे कर सकते है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़े –

How to Hide WP Admin Login Panel in Hindi

wordpress theme editor, wordpress template editor, wordpress editor plugin,

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

2 Comments

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

It is main inner container footer text